UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों ने की सीधी भर्ती की मांग 14 May 2012 news

UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों ने की सीधी भर्ती की मांग

पुखरायां। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने परिषदीय विद्यालयों के लिए घोषित सहायक अध्यापकों के 72 हजार 805 पदों पर अर्ह मानते हुए बिना विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण के ही भर्ती किये जाने की मांग की है।
रविवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आयोजित बैठक में अभ्यर्थी सौंदर्य शर्मा ने कहा कि उत्तर पुस्तिकाओं में हेराफेरी करके जिनके अंक बढ़ाये गए हैं, उनको नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर रखते हुए मेरिट के आधार पर भर्तियां न की गईं, तो प्रदेश के 72 हजार 805 दावेदार निराश होंगे। कहा कि नियुक्तियों के लिए निर्धारित शुल्क सहित आवेदनपत्र लिये जाने के बाद सेवा का अवसर न दिया जाना अभ्यर्थियों के साथ अन्याय होगा।
बैठक में मौजूद टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी विनोद कुमार, राजीव कुमार, पंकज सचान, रोहित, सोनम, सुनील यादव, रोहित गुप्ता व सीमा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि टीईटी परीक्षा को अर्ह मानते हुए बगैर विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण के ही सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएं।

न्यूज़ साभार – Amar Ujala (14.5.12)

UPTET 2012: टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने रोकी ट्रेन

गौरीगंज। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के प्रति सरकार के रवैये से नाराज बेरोजगारों ने रविवार को रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया। आक्रोशित बेरोजगारों ने वाराणसी से लखनऊ जा रही बीपीएल पैसेंजर को करीब दस मिनट रोके रखा। स्टेशन अधीक्षक के अनुरोध पर ट्रेन के सामने से हटे बेरोजगारों ने शहर में घूमकर शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। समझाने पर शांत हुए टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंप सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति दिलाने की मांग की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार सुबह से ही स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों की भीड़ जुटने लगी। मौजूद बेरोजगारों ने धरना देकर सरकार से अपने रवैये में बदलाव लाने की मांग की। धरना सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सरकार टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों के साथ दोहरा रवैया अपना रही है। टीईटी उत्तीर्ण को सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्त किया जाए। उपाध्यक्ष सत्येंद्र मिश्र ने अकेडमिक शिक्षा की मेरिट के आधार पर होने वाली नियुक्ति को गलत बताया। कहा जब चपरासी से लेकर आईएएस तक की भर्ती प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से हो रही है तो अध्यापक की क्यों नहीं। आक्रोशित बेरोजगारों ने वाराणसी से लखनऊ जा रही वीपीएल पैसेंजर ट्रेन को दस मिनट तक रोक कर शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। स्टेशन अधीक्षक के अनुरोध पर ट्रेन के सामने से हटे बेरोजगारों ने शहर में घूम कर नारेबाजी की। अंत में मुख्यमंत्री को संबोधित मांगपत्र जिला प्रशासन को सौंपा गया। इस मौके पर जागेश्वर तिवारी, रामेंद्र गुप्त, संतोष तिवारी, वीर विक्रम सिंह, आशुतोष शुक्ल, पवन सरोज, अशोक दुबे, माया वर्मा, वंशीलाल, राजेश तिवारी, रामबहादुर, रामतीरथ, जयप्रकाश शुक्ल समेत कई मौजूद रहे।
न्यूज़ साभार – Amar Ujala (14.5.12)

Filed Under news




Tags: , , , , , ,


Comments

Got something to say?









UP B.ED 2014 Apllication form, Admit card,key,Results , Bed 2014 form: UPBED2012.co.in located at Delhi , India, UP . Reviewed by 83 customers rated: 1 / 5